Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

School Closed: सभी स्कूलो के समय में परिवर्तन, स्कूलों में 3 दिन की छुट्टी घोषित

School 3 Days Closed: नमस्कार दोस्तों, सभी स्कूली विद्यार्थी के लिए बहुत ही बढ़िया खुशखबरी निकल कर सामने आयी हैं। जी हाँ आपको बता दें स्कूलो में अगले तीन दिनो तक के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया हैं। विद्यार्थियों को छुट्टियों का इंतजार बहुत रहता हैं। ऐसे में सरकार द्वारा छुट्टियों का ऐलान कर दिया जाए तब तो बच्चें के चहरे में अलग ही खुशी सी देखने को मिलती हैं। तो ऐसे में दोस्तों आपको बता दें सरकार द्वारा छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया हैं जिसकी डिटेल से जानकारी आपको इस आर्टिकल के अंदर जानने को मिलेगी।

स्कूलों में छुट्टियां घोषित

अत्याधिक बढ़ती हुई गर्मियों के चलते कई स्कूलो में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं, तो कई स्कूलों के समय में परिवर्तन किया जा रहा हैं। ऐसा करने के कारण बच्चो की बिमारी जी हाँ कड़ी धूप के कारण बच्चो को चक्कर भी आ जाते हैं, ऐसे मे बुखार एवं अन्य बिमारी से गुजरना पड़ता हैं। ऐसा ना हो इसलिए सरकार द्वारा छुट्टियों का आदेश जारी किया जाता हैं। इन्ही सब को देखते हुए समस्त राजकीय एवं राजकीय प्राथमिक एवं उच्च माध्यमिक स्तर के सभी विद्यालयों के समय में भी परिवर्तन किया गया हैं।

3 दिनो तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

दोस्तों छुट्टियों से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी मै आपको बता दूँ कि जिन जगहों में ज्यादा तापमान हैं जिससे बच्चों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने का दर हैं। इसके अलावा बहुत से बच्चें इसी कारण बिमारी के चपेट में भी आ रहे हैं। इसी को मद्दे नजर कई स्कूल में छुट्टियां दे दी गई हैं। तो कुछ स्कूलो का टाइमिंग में बदलाव किया गया हैं।

इसे भी पढ़ें – Bhagya Laxmi Yojana: सरकार की नई योजना, बेटियों को मिलेगा 2 लाख रुपयें आवेदन फॉर्म प्रारंभ

वही दोस्तो आपको मै बता दूँ जिन स्कूलो में फिलहाल छुट्टियां घोषित नही की गई हैं उन स्कूलों को में भी 3 दिन का अवकाश दिया जा रहा हैं जी हाँ मै आपको बता दूँ 9 मई से लेकर 11 मई तक की लंबी छुट्टी बच्चों के मन में उत्साह भर देगी।

स्कूलो के समय में हुआ बदलाव

जैसा कि दोस्तो आप सभी जानते हैं कि सरकार कि ओर से जिला कलेक्टर को यह पावर दी जाती हैं कि वह अपने जिलो के स्कूलो में जब चाहे छुट्टियां घोषित कर सकते हैं इसके साथ जिला कलेक्टर के अनुसार ही स्कूलो के टाइमिंग में चेंजेस भी किया जाता हैं। जिसके चलते कई स्कूलो समय में बदलाव किया गया हैं। वही दोस्तो आपको बता दें स्कूलो का समय 11:00 बजें तक का रखा गया हैं।

यानी अब स्कूल का समय सुबह से चालू होगा तो 11:00 बजें तक स्कूलो की छुट्टी कर दी जाएगी। क्योकि दोस्तों सुबह के 11 बजें के बाद गर्मी का तापमान और भी ज्यादा बड़ जाता हैं। इन्ही सब को देखते हुए सरकार नें यह बयान जारी किया हैं। जिसे सभी स्कूलो में पालन करना होगा। अगर आप भी एक स्टूडेंट हैं तो आपके लिए यह जानना बेहद जरूर था।

Disclaimer: तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल के भीतर आपने स्कूलो में हुए समय में बदलाव के बारे में जाना इसके साथ ही साथ आपने स्कूलों की छुट्टियों के बारे में भी जानकारी जानी। तो दोस्तो आपको यह जानकारी जाननी बहुत ही जरूरी थी, बाकी दोस्तो ऐसी गर्मी के चलते बहुत ही जल्द आपकी बंपर छुट्टियों की घोषणा भी कर दी जाएगी। जिसकी जानकारी आपको हमारे इसी वेबसाइट के माध्यम से आपको जानने मिलेगा।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment